Happy Janmashtami Wishes | जन्माष्टमी बधाई संदेश

Happy Janmashtami Wishes | जन्माष्टमी बधाई संदेश

Janmashtami 2024 | Krishna Janmashtami Wishes 

Janmashtami Wishes : जन्माष्टमी, जिसे कृष्ण जन्माष्टमी भी कहा जाता है, हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है जो भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव के रूप में मनाया जाता  है । इस वर्ष जन्माष्टमी का उत्सव 26 अगस्त, सोमवार के दिन मनाया जाएगा । हिंदू पंचांग के अनुसार जन्माष्टमी भाद्रपद महीने की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस दिन भक्त उपवास रखते हैं, भजन गाते हैं, और मंदिरों में भगवान कृष्ण की झांकियां सजाई जाती हैं। रात के समय विशेष पूजा-अर्चना होती है, क्योंकि माना जाता है कि श्री कृष्ण का जन्म आधी रात को हुआ था। यह त्योहार भक्तों के लिए प्रेम, भक्ति और आनंद का प्रतीक है।   

Happy Janmashtami 2024 Image
Happy Janmashtami Wishes

Janmashtami Wishes 2024 | जन्माष्टमी त्यौहार पर बधाई संदेश : 

"राधा के संग कृष्ण की जोड़ी, सबको सुख और शांति दे। जन्माष्टमी के इस पवित्र अवसर पर आपको सभी खुशियाँ मिलें।"

"मुरली की धुन से मधुर है ये रात, गोकुल में छाई है खुशी की बात। मुबारक हो आपको जन्माष्टमी का त्योहार, कृष्ण जी आए आपके द्वार।"

"नंद के लाल ने छेड़ी है मुरलिया, सब जग में है उसकी मधुर सुरलिया। जन्माष्टमी के इस पवित्र अवसर पर, आपके घर आए खुशियों की होलिया।"

"कृष्ण की लीला है अपार  जो मिलता है उसका होता है उद्धार। आपके जीवन में आए खुशियों की बहार, यही है जन्माष्टमी का आशीर्वाद।"

"गोकुल के गाँव से आए हैं कृष्ण कन्हैया, सबके मन को भाए हैं कृष्ण कन्हैया। जन्माष्टमी पर हो आपके घर खुशियों की बारिश, यही है हमारी शुभकामनाएं।"

हमारी तरफ से आप सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं 

श्री बजरंग बाण सम्पूर्ण पाठ



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ